Note Sell Link five rupees : ₹5 का यार नोट बना देगा करोड़ों का मालिक जाने कैसे बिकेगा।

Note Sell Link five rupees : ₹5 का यार नोट बना देगा करोड़ों का मालिक जाने कैसे बिकेगा।

पुराने नोट सिक्का के खरीद बिक्री प्रचलन इस समय काफी जोर-शोर से चल रहा है यदि आप लोग ही पुराने नोट सिक्के को सेल करना चाहते हैं तो यह खबर को जाऊंगा ना आप लोगों के लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि पुराने नोट सिक्के इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी काफी जोर-शोर से सेल किया जा रहा है तो कौन सी नोट को सील किया जा रहा है क्या उसमें खासियत होगी क्या कुछ करना होगा सारी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे हैं तो हमारे द्वारा लिखे हुए इस पोस्ट पर हर आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Whatsapp group link join 

यदि आपके पास भी ₹5 का यह नोट है और इसके पीछे ट्रैक्टर के चलते हुए किसान की फोटो लगी हुई है और 786 सीरियल नंबर है तो इस नोट की कीमत लगभग 10 लख रुपए तक मिल रहे हैं और अगर आपके पास पुराने सिक्के में यदि ब्रिटिश काल समय का है या फिर मां वैष्णो देवी का पुराना सिक्का है तो इन सिक्कों के बदले आपको लाखों रुपए तक मिल सकते हैं। Old Coins Note Sale 2023

Note Sell Link five rupees
Note Sell Link five rupees

आईए जानते हैं कि ऐसा क्या हो रहा है। दरअसल 786 अंक को सभी धर्म में पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा भी की जाती है यही कारण है कि इस तरह के नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों करोड़ों रुपए दे रहे हैं। यदि आपके पास भी 786 अंक वाले पांच के नोट या और जिसमें ट्रैक्टर चलता हुआ फोटो है या फिर पुराने सिक्के हैं और 786 नंबर के पुराने दुर्लभ नोट तो आपको भी लखपति बना देगा। नीचे नोट बेचने की प्रक्रिया बताई गई है आप उसे भी पढ़ सकते हैं।

पुराने दुर्लभ नोट ( Special Old Note )

पुराने नोट ऑनलाइन सेल करने के लिए आप सबसे पहले ebay, coinbazar, की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां पर आपको इस वेबसाइट पर विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा और यहां पर आपको सेलर के रूप में एक आईडी प्रोवाइड कराई जाएगी।

इसके बाद आप नोट की दोनों तरफ इस तस्वीर को अपलोड कर दें। उसके बाद नोट की विशेषताओं को वहां पर दर्शाते जिन किसी को भी यह नोट लेना होगा वह आपसे इस आईडी के थ्रू संपर्क कर सकेंगे। ध्यान रहे आप अपने नोट की कीमत अपने हिसाब से तय करें। यह नोट की खरीद बिक्री का मामला आप अपने मर्जी के अनुसार ही करेंगे यह वेबसाइट इसके लिए किसी भी प्रकार से कोई जिम्मेदार नहीं होगी।

यह भी पढ़ें..Ration Card Alert : राशन कार्ड है तो 1 जनवरी के पहले कार्ड करें लिंक, वरना बंद हो जाएगा राशन कार्ड

Hello I am Ranjit Kumar from ( Bihar ) Founder of blog bsebmatter.com . Ranjit has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana news, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India. You can Contact him at ranjit954553@gmail.com

Leave a Comment

यहां से जाने पूरी खबर