Sahara refund new notice : सहारा इंडिया सभी निवेशकों के लिए बड़ी अपडेट सभी को मिलेंगे पैसे नई नोटिस जारी

Sahara refund new notice : सहारा इंडिया सभी निवेशकों के लिए बड़ी अपडेट सभी को मिलेंगे पैसे नई नोटिस जारी

नमस्कार प्यारे साथियों जैसा कि आप सभी लोगों की जानकारी के तौर पर हमें बता दे की सहारा इंडिया में बहुत सारे निवेशकों का पैसा करोड़ की संख्या में फंसे हुए हैं जो कि अपने पैसे को रिफंड पाने के लिए काफी मसककर कर पा रहे हैं लेकिन अभी तक उनका पैसा रिफंड नहीं हो सका लेकिन जल्द ही सहारा इंडिया का पैसा अब रिफंड हो सकती है तो क्या कुछ अपडेट सहारा इंडिया के ओर से निकाल कर आई है किस प्रकार से निवेशकों का पैसा रिफंड कराई जाएगी क्या सीआरसी पोर्टल के जरिए ही सभी निवेशकों को भुगतान कराई जाएगी या फिर इसके लिए कुछ और भी अलग सोचा गया है पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से बताई जाएगी तो आप लोग इस पोस्ट पर लिखे हुए हर एक आर्टिकल को ध्यान पूर्वक नीचे अंत तक पढ़े।

Sahara refund new notice

सहारा इंडिया निवेश को के लिए बड़ी खबर आ रही है जितने भी सहारा निवेशक हैं उन सभी के लिए नई अपडेट आ गया है सहारा निवेशकों को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पैसे मिलने की कोई भी उम्मीद नहीं दिख रही है देश भर में देखा जाए तो सहारा एक बहुत ही बड़ी कंपनी है जिसमें 9.88 करोड़ निवेशकों का 88673 करोड़ रुपये इससे सहारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है जिसका क्लेम पूरे 80000 करोड़ रुपए का किया गया है।।

यह पैसा पाने के लिए और इतनी रकम को देखते हुए अब निवेशकों को यह पैसा को पानी के लिए और भी इंतजार करने की जरूरत पड़ गई है।

सहारा इंडिया रिफंड अपडेट

जैसा कि आप सभी को बता दो कि सहारा रिफंड पोर्टल की दी गई जानकारी के अनुसार सहारा रिफंड क्लेम के द्वारा निदेशक अब मात्र 19999 रुपए राशि तक का हीं क्लेम कर सकते हैं सहारा इंडिया समूह के सहकारी समितियों के वास्तविक सदस्यों और जमाकर्ताओं की उनकी वैध जमा राशि को भुगतान और शिकायतों का समाधान करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सहकारिता मंत्रालय द्वारा एक आवेदन दायर किया गया था।

Whatsapp group link 

और फिर जिस पर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा 5000 करोड़ रुपये का सहारा-सेबी रिफंड खाते” से सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार और (सीआरसीएस) को हस्तांतरित करने का निर्देश को दिया।

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के द्वारा कहा गया है कि जमाकर्ताओं से अनुरोध है कि वे सभी चार समितियों से संबंधित सभी क्लेम एक ही क्लेम अप्लीकेशन फार्म के द्वारा करें । केवल पोर्टल के माध्यम से हीं ऑनलाइन दायर किए गए है और क्लेम पर ही विचार होगा। क्लेम करने के लिए कोई भी शुल्क को नहीं दिया गया है। किसी भी टेक्निकल समस्या के लिए सोसायटी के यह टोल फ्री नंबरों (0522 6937100/0522 3108400/0522 6931000/08069208210) पर कॉल करके संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें..Telenor 5g booking Jari update : टेलीनॉर 5G ऑनलाइन बुकिंग शुरू ₹10 में पूरे 1 साल सब कुछ फ्री

Hello I am Ranjit Kumar from ( Bihar ) Founder of blog bsebmatter.com . Ranjit has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana news, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India. You can Contact him at ranjit954553@gmail.com

Leave a Comment

यहां से जाने पूरी खबर