Bihar Police New Admit Card : बिहार पुलिस एडमिट कार्ड को लेकर एक बेहतरीन अपडेट निकलकर सामने आई है क्या है खबर जाने।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Police New Admit Card : बिहार पुलिस में भर्ती होने के लिए जितने भी परीक्षार्थी परीक्षा दिए थे उन सभी को परीक्षा को रद्द कर दिया गया है यह जानकारी आपको पता ही होगा लेकिन फिर से दोबारा परीक्षा कब से लिया जाएगा कब से इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा क्या क्या प्रोसेस इस बार करनी होगी तो इसके लिए पूरी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं तो हमारे इस पोस्ट पर लिखे हुए प्रत्येक आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

Bihar Police New Admit Card

अक्टूबर में होने वाले बिहार पुलिस की 1 अक्टूबर 7 अक्टूबर 15 अक्टूबर की परीक्षा को स्थगित करने के बाद जांच पड़ताल में कमेटी छूट गई है और जांच पड़ताल में यह देखा गया है की पांच पुलिसकर्मी भी इस क्वेश्चन पेपर को लिंक करने में हाथ था जिसके बाद से कार्रवाई शुरू कर दिया गया है।

और कार्रवाई अभी भी अभी भी जुटी हुई है सूत्रों से मिली खबर के अनुसार एवं मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार यह कहा जा रहा है कि अब यह परीक्षा का आयोजन नवंबर महीने में आयोजित किया जाएगा इस परीक्षा के लिए बच्चों को तैयारी करने का और मौका मिल गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Bihar Police New Admit
Bihar Police New Admit

सिपाही भर्ती प्रश्न-पत्र लीक मामले में पुलिस ने आंसर की भेजने वाले तीन की पहचान कर ली है। इनमें से दो नालंदा जबकि एक दरभंगा का रहने वाला है। नालंदा निवासी दोनों सरकारी कर्मी व दरभंगा निवासी निजी कंपनी में काम करता है।

पुलिस का मानना है कि तीनों साल्वर गिरोह के सक्रिय सदस्य हो सकते हैं। फिलहाल तीनों फरार हैं। कंकड़बाग पुलिस इस केस को मंगलवार को ईओयू में स्थानांतरित कर सकती है।

बिहार पुलिस से जुड़े पाल पाल खबरों के लिए whatsapp group से जुड़े।

कॉलेज में सिपाही भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली में कदाचार करते हुए छह अभ्यर्थियों को दबोचा गया था। गिरफ्तार अभ्यर्थियों में से तीन के पास से मोबाइल फोन बरामद हुए थे। मनु और रजनीश के मोबाइल पर आंसर की भेजने वालों का नंबर पुलिस को मिला था। मनु के मोबाइल पर व्हाट्सएप द्वारा नालंदा के एक नंबर से जबकि रजनीश के पास दरभंगा से आंसर की आई थी। मनु के मोबाइल पर भेजे गए नंबर के आधार पर पुलिस ने बाद में नालंदा से सिपाही कमलेश कुमार को गिरफ्तार किया था।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार नबम्बर में बिहार पुलिस कांस्टेबल का परीक्षा दोबारा से शुरू कर दिया जाएगा यह परीक्षा के लिए बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड को दोबारा डाउनलोड करेंगे डाउनलोड करने के बाद अलग-अलग शहरों में दोबारा सेंटर आपको मिल सकता है पेपर लीक होने के कारण 1 अक्टूबर एवं साथ और 15 अक्टूबर का परीक्षा को हरदा कर दिया।

गया यह परीक्षा का आयोजन दोबारा करवाया जाएगा अगर अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी नहीं होता है तो दुर्गा पूजा के बाद में परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा क्योंकि लाखों संख्या में बच्चा होने के कारण ट्रेन में भीड़भाड़ होगी जिसके चलते परीक्षा को सही समय पर लिया जाएगा।

वहीं, पुलिस ने सिपाही का मोबाइल फोन खंगाला तो पता चला कि उसके

नंबर परीक्षा के करीब डेढ़ घंटा पहले ही नालंदा के ही दो नंबर से आंसर-की आई थी। यह आंसर की सिपाही ने बाद में मनु को फारवर्ड कर दिया था। पुलिस ने सिपाही के पास आंसर-की भेजने वालों की पहचान नालंदा में तैनात सरकारी विभाग के कर्मी के रूप में की। रजनीश के मोबाइल पर आंसर-की भेजने वाला दरभंगा निवासी आरोपित निजी कर्मी है। पुलिस ने आरोपित के साथ काम करने वाले कर्मियों, करीबियों और रिश्तेदारों से भी पूछताछ की है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक तीनों साल्वर गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। उन तीनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मुख्य आरोपित तक पहुंच सकेगी।

 Admit Card download Click Here 
Latest link  Click Here 

यह सॉरी जानकारियां इंटरनेट के माध्यम से ली गई है इस पर हमारी वेबसाइट किसी प्रकार की कोई भी जिम्मेदारी नहीं देती है।

Hello I am Ranjit Kumar from ( Bihar ) Founder of blog bsebmatter.com . Ranjit has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana news, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India. You can Contact him at ranjit954553@gmail.com

Leave a Comment

यहां से जाने पूरी खबर