Latest khabar update : धरती पर एलियंस वायरस का खतरा सावधान ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Latest khabar update : धरती पर एलियंस वायरस का खतरा सावधान ?

एजेंसी। कोविड महामारी की चपेट से अभी हमारा जीवन पूरी तरह उबर भी नहीं पाया था कि अब धरती पर एक अनोखे वायरस का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिका में हुए एक अध्ययन में यह दावा किया गया है। शोधकर्ताओं ने इसे एलियन वायरस नाम दिया है।

शोधकर्ताओं का दावा है कि वातावरण में बदलाव और जलवायु परिवर्तन धरती पर कई तरह के बैक्टीरिया और वायरस की उत्पति की वजह बनते जा रहे हैं। अमेरिका के सैन डिएगो यूनिवर्सिटी और एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में हुए शोध में वैज्ञानिकों ने एलियन वायरस के पृथ्वी पर होने की पुष्टि की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Latest khabar update

अमेरिका सहित कनाडा और स्पेन के शोधकर्ता इस अध्ययन में शामिल थे। उन्होंने बताया कि स्पेन पर्वत श्रृंखला सिएरा नेवादा में 80 करोड़
वायरस और बैक्टीरिया मौजूद है।

Latest khabar update
Latest khabar update

इतने खतरनाक हैं कि इनके संपर्क में

आने से इंसान गंभीर रूप से बीमार हो सकता है।

पिछले अध्ययन में यह बात सामने आई थी

साल 2022 में जर्मन एरोस्पेस सेंटर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिसिन ने अध्ययन में अंतरिक्ष में वायरस की मौजूदगी की बात सामने आई थी। इसमे। वैज्ञानिकों ने माना अंतरिक्ष में बैक्टीरिया से कई गुना ज्यादा वायरस मौजूद हैं। हालांकि, ये जिंदा कैसे हैं, इस पर कुछ साफ नहीं किया गया। उनका मानना है कि इसी की वजह से जब भी कोई चीज अंतरिक्ष से धरती पर लाई जाती है तो उसे तुरत नहीं खोला जाता। बल्कि, ववारटीन किया जाता है।

 नई-नई खबरों के लिए आप लोग हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं हमारा टेलीग्राम चैनल का लिंक नीचे दिया गया है आप लोग उसे पर क्लिक करके फटाफट जुड़ सकते हैं।

Telegram join 

एलियन नाम क्यों पड़ा

शोधकर्ताओं ने बताया कि उन्हें यह समझ में नहीं आया कि इतनी ऊचाई पर वायरस या बैक्टीरिया कैसे आप। उन्होंने बताया कि सिएरा नेवादा में न तो इंसानों की बस्ती है और ना ही प्रदूषण है। ऐसे में इन वायरस की उत्पत्ति अभी भी जानकारी सामने नहीं आई है। इसलिए शोधकर्ताओं ने इन्हें एलियन वायरस नाम दिया है। उन्होंने बताया कि यह वायरस और बैक्टीरिया खतरनाक है।

LATEST link  Click Here 
Important link  Click Here 

Hello I am Ranjit Kumar from ( Bihar ) Founder of blog bsebmatter.com . Ranjit has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana news, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India. You can Contact him at ranjit954553@gmail.com

Leave a Comment

यहां से जाने पूरी खबर