School college update : इन जिलों में ठंड के कारण बड़ी स्कूल का छुट्टियां अब 16जनवरी नहीं बल्कि इस तारीख को खुलेंगे सभी विद्यालय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School college update : इन जिलों में ठंड के कारण बड़ी स्कूल का छुट्टियां अब 16जनवरी नहीं बल्कि इस तारीख को खुलेंगे सभी विद्यालय

देखा जाए तो पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त ठंड पर रही है कोहरे और तेज हवा के कारण ठंड का प्रकोप बहुत ही ज्यादा पढ़ रहा है देश के बहुत सारे ऐसे राज्य हैं जहां इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है उनमें से एक बिहार भी है शामिल है जहां के लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है लोगों ने अपने घरों से निकलना बंद कर दिए हैं।

राज के अधिकांश जिले में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया है ऐसे में स्कूली छात्रों के लिए परेशानियां बहुत ही बढ़ चुका है पटना समेत राज्य के विभिन्न जिलों में आठवीं तक के लिए स्कूल को 16 जनवरी तक बंद किया गया था वहीं ठंड का प्रकोप को देखते हुए यह छुट्टी को 18 जनवरी तक कर दिया गया है इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र का संचालक भी 18 जनवरी तक अपने बंद रखेंगे जिन जिलों में छुट्टियां बढ़ाई गई है उनमें मधुबनी आर शेखपुरा जैसे जिले शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School college update

आप लोगों की जानकारी के तौर पर हमें बताते चले की ठंड से राहत मिलने की अभी कोई उम्मीद नहीं जताई जा रही है मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार या बताया गया है कि अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही ठंड का कर पढ़ता रहेगा और लोगों को इससे राहत मिलने की अभी कोई भी संभावना नहीं जताई जा रही है तो जो भी लोग ठंड में बाहर जाने के बारे में सोच रहे हैं वह सभी लोग या खबर को एक बार जरूर पढ़ ले क्योंकि ठंड का प्रकोप उत्तर भारत में लगातार कर बनके टूट रही है ठंड हवा ऑल और कोहरे ने हाहाकार मचा कर रख दिया है लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

बात कर ले मधुबनी जिले की तो यहां के डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने सभी निजी सरकारी स्कूलों को वर्ग एक से आठवीं तक एवं आंगनबाड़ी सहित और कोचिंग संस्थानों को भी तत्कालीन बंद करने का आदेश जारी कर दिया है लेकिन सरकारी स्कूलों के हेड मास्टर शिक्षक और गैर शिक्षित कर्मचारी पहले की तरह सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक अपने विद्यालय में उपस्थित रहेंगे या आदेश 16 से 18 जनवरी तक लागू किया गया है।

School college update

अत्यंत खंड के कारण 18 जनवरी तक सभी आंगनबाड़ी केंद्र को भी बंद किया गया है आईसीडीएस निर्देश पटना ने इस आज का पत्र जारी किया है पत्र में बताया गया है कि ठंड का प्रकोप काफी ज्यादा इस समय प्रदेश में बढ़ चुका है जिसके कारण छोटे बच्चे समान अनुसार केंद्र पर उपस्थित होने में प्रभावित हो सकते हैं।

असमर्थ साबित हो सकते हैं लेकिन उच्च न्यायालय नियम अनुसार वर्ष में 30 दिन आंगनबाड़ी केदो को प्रोत्साहन वितरण करने की अनुमति देता है वह व्यक्ति थी तथा केंद्र बंद रखते हुए सभी सेवकों को निर्देश किया गया है कि गृह भरण कर खाद्य सामग्री पंजीयन 3 से 6 वर्ष के बच्चों को आपूर्ति प्रतिदिन सुनिश्चित करेगी ।

यह भी पढ़ें..LPG Gas new ret : एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में अचानक हुई गिरावट जाने आज का ताजा रेट

Hello I am Ranjit Kumar from ( Bihar ) Founder of blog bsebmatter.com . Ranjit has got over 3+ year of experience with Technology, Yojana news, Board Related Updates etc. He runs multiple online publication in India. You can Contact him at ranjit954553@gmail.com

Leave a Comment

यहां से जाने पूरी खबर